Monday 28 December 2020

भारतीय सेना के अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए एलओसी पर तनाव पैदा करने की संभावना है!

 भारतीय सेना के अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए एलओसी पर तनाव पैदा करने की संभावना है:-

भारतीय सेना के अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए एलओसी पर तनाव पैदा करने की संभावना है!


लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा कि 'पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में लॉन्च पैड में 200-250 आतंकवादियों के घुसने की सूचना है'! भारतीय सेना के अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए एलओसी पर तनाव पैदा करने की संभावना है

श्रीनगर: सर्दियों की शुरुआत के साथ, सेना के शीर्ष कमांडर के अनुसार, अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ाने के लिए पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे प्रयासों की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। एक बातचीत में, लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू, जो सेना के रणनीतिक रूप से स्थित XV कोर का प्रमुख है, जो एलओसी पर सतर्कता बनाए रखने और हिंडलैंड में उग्रवाद से निपटने के लिए जिम्मेदार है, ने कहा कि लॉन्च पैड में 200-200 आतंकवादियों की रिपोर्ट जारी है पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसपैठ का मौका तलाश रहे हैं।

भारतीय सेना के अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए एलओसी पर तनाव पैदा करने की संभावना है!


सेना के शीर्ष अधिकारी ने अभी-अभी संपन्न जिला विकास परिषद चुनावों के बारे में बात की और कहा कि उन्हें खुशी है कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए और लोगों को जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र का समर्थन करने के लिए वोट मिला। उन्होंने कहा, "अब चुने हुए प्रतिनिधियों के लिए यह समय है कि वे लोगों के लिए काम करें और लोगों के लिए विकास गतिविधि के संदर्भ में डिलीवरी लें।" नियंत्रण रेखा पर सर्दियों के दौरान घुसपैठ की संभावना कम ऊंचाई के माध्यम से है, उन्होंने कहा कि पीओके में लॉन्च पैड में 200-250 आतंकवादियों की घुसपैठ की रिपोर्ट जारी है। "वे घुसपैठ करने के लिए खराब मौसम का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, लेकिन सुरक्षा बल एलओसी के माध्यम से कश्मीर में सीधी घुसपैठ और पीर पंजाल के दक्षिण के माध्यम से किए गए दोनों घुसपैठ पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। एलओसी पर तैनाती मजबूत है और निगरानी उपकरणों की परतों के सहारे है। ," उसने कहा आंतरिक मुद्दों से अपने लोगों का ध्यान हटाने के लिए, पाकिस्तान सर्दियों के चरम पर या आतंकियों द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन का सहारा लेने पर भी सीमा पर तनाव बढ़ाना पसंद कर सकता है। दोनों ही घटनाओं में, हम तैयार हैं और जोर देंगे। इस तरह के किसी भी दुस्साहस का जवाब, "सेना के कमांडर ने कहा। पाकिस्तान में आंतरिक राजनीतिक अशांति से, शीर्ष सेना अधिकारी 11 राजनीतिक दलों - पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट - के गठबंधन द्वारा इमरान खान सरकार को दी गई धमकी का जिक्र कर रहे थे, अगले साल 31 जनवरी तक इस्तीफा दे दें।

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home